बैंक में मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए एप्लीकेशन

बैंक में मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए एप्लीकेशन bank me mobile number link application : अगर आपका किसी भी बैंक में एक बैंक अकाउंट है तो उसमें आपका मोबाइल नंबर लिंक होना बहुत आवश्यक है। आपके खाते से मोबाइल नंबर लिंक होने पर बैंक की बहुत सी ऑनलाइन सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। इसके साथ ही आपके अकाउंट से होने वाले लेनदेन पर नजर रख पाएंगे।

अगर आपके बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर लिंक नहीं है, तब आप एक आवेदन देकर लिंक करवा सकते है। अगर आपके बैंक में मोबाइल लिंक है लेकिन उसे बदलना चाहते है तो इसके लिए भी आपको एप्लीकेशन लिखना होगा। लेकिन अधिकांश खाताधारकों को एप्लीकेशन लिखने का सही फॉर्मेट नहीं पता होता है। इसलिए यहाँ हम बैंक में मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए एप्लीकेशन का नमूना दे रहे है।

bank-me-mobile-number-link-application

बैंक में मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए एप्लीकेशन

प्रति,
शाखा प्रबंधक,
[बैंक का नाम],
[शाखा पता],
[शहर (): राज्य (): ज़िप कोड]।

विषय: बैंक खाते के साथ मोबाइल नंबर लिंक करने का अनुरोध।

सम्मानित सर/मैडम,

मैं यह एप्लिकेशन लिख रहा हूं ताकि मै अपने मोबाइल नंबर को अपने बैंक खाते से लिंक करने का अनुरोध कर सकूँ। मेरा खाता नंबर [आपका बैंक खाता नंबर] है और मेरा मोबाइल नंबर [आपका मोबाइल नंबर] है।

मैं अपने बैंक खाते से जुड़े मोबाइल नंबर के साथकई दिक्कतों का सामना कर रहा हूं और इसे अपने नए मोबाइल नंबर पर अपडेट करना चाहता हूं। विभिन्न लेनदेन, ओटीपी और अलर्ट के लिए मेरे खाते से जुड़ा एक अपडेटेड मोबाइल नंबर होना आवश्यक है।

मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप अपने रिकॉर्ड में नए मोबाइल नंबर को अपडेट करें और इसे जल्द से जल्द अपने बैंक खाते से लिंक करें।

कृपया मुझे बताएं कि क्या लिंकिंग प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कोई और जानकारी या दस्तावेज आवश्यक हैं या नहीं।

आपके सहयोग के लिए धन्यवाद।

सादर,
[अप का नाम]
[आपका बैंक खाता नंबर]
[आपका नया मोबाइल नंबर]
[आपकी संपर्क संबंधी जानकारी]

सामान्य प्रश्न (FAQ)

खाते में मोबाइल नंबर जुड़वाने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें ?

खाते में मोबाइल नंबर जुड़वाने के लिए एप्लीकेशन बैंक के ब्रांच मैनेजर के नाम लिखें। इसमें आपका अकाउंट नंबर और नया मोबाइल नंबर का स्पष्ट उल्लेख होना चाहिए। साथ ही नया मोबाइल नंबर लिंक करने का सही कारण भी आवेदन में जरूर लिखें।

बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए क्या करना होगा ?

बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन करना होगा। आवेदन बैंक की ब्रांच मैनेजर के नाम लिखा होना चाहिए। आवेदन के साथ अपना पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड की फोटोकॉपी जमा करें। आपके आवेदन की जांच एवं बैंकिंग प्रक्रिया के बाद आपका मोबाइल नंबर आपके खाते से लिंक हो जायेगा।

बैंक में मोबाइल नंबर लिंक होने के क्या फायदे होते है ?

बैंक में मोबाइल नंबर लिंक होने के बहुत से फायदे होते है। जैसे – आपके अकाउंट में जमा होने वाले पैसा और अकाउंट से निकालने वाले पैसे की जानकारी आपको मैसेज से मिल जाती है। साथ ही आप बैंक की मोबाइल बैंकिंग सेवा और इंटरनेट बैंकिंग जैसे घर बैठे सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

मोबाइल नंबर को बैंक अकाउंट से कैसे लिंक करें

मोबाइल से ऑनलाइन खाता कैसे खोलें

नया एटीएम पिन कैसे बनाएं 2 मिनट में

बैंक खाते का स्टेटमेंट कैसे निकाले

अपने खाते से दूसरे खाते में पैसे ट्रांसफर कैसे करें

बैंक में मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें, इसकी पूरी जानकारी स्टेप by स्टेप बहुत सरल तरीके से यहाँ बताया है। अब कोई भी बैंक खाताधारक बहुत आसानी से अपने बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए आवेदन लिख पायेगा। अगर एप्लीकेशन लिखने में आपको कोई परेशानी आये तो नीचे कमेंट बॉक्स में हमसे पूछ सकते है। हम बहुत जल्दी रिप्लाई करने की कोशिश करेंगे।

बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए आवेदन लिखने की जानकारी सभी बैंक खाताधारक के लिए उपयोगी है। इसलिए इस जानकारी को उन्हें व्हाट्सएप्प ग्रुप में शेयर जरूर कीजिये। इस वेबसाइट पर हम बैंकिंग से सम्बंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करते है। अगर आप ऐसे ही नई – नई जानकारी सबसे पहले पाना चाहते है, तो गूगल सर्च बॉक्स में सर्च कीजिये bankingguru.in थैंक यू !

Banking Guru

हेलो दोस्तों, इस वेबसाइट पर आपको सभी बैंकों की इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और नई बैंकिंग सेवाओं का उपयोग आसान और सुरक्षित रूप से कैसे करना है, इसकी पूरी जानकारी मिलेगा।

5 thoughts on “बैंक में मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए एप्लीकेशन”

  1. स्टेट बैंक के खाता है इसमें नाम चेंज करना है रंजन कुमार प्रसाद आधार कार्ड पैन कार्ड सेम नाम है पैरों के पहलेनाम है रंजन महतो रंजन कुमार प्रसाद करना है

    Reply
  2. मोबाइल नंबर लिंक करने का है भारतीय ईस्ट बैंक

    Reply

Leave a Comment