बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें bank of baroda atm card apply : यह आर्टिकल आप सभी के लिए बहुत ही खास रहने वाला है। इस आर्टिकल में हम आपको बतायेगे कि आप ऑनलाइन बैंक ऑफ़ बड़ौदा का एटीएम कार्ड कैसे अप्लाई कर सकते हैं। अगर आपने बैंक ऑफ बड़ौदा में अकाउंट खुलवा रखा है तो आपको कभी ना कभी एटीएम कार्ड की भी जरूरत पड़ी होगी। एटीएम कार्ड के द्वारा आप कहीं पर भी अपने बैंक अकाउंट से रूपए निकलवा सकते हैं।

अगर आपके पास एटीएम कार्ड नहीं है, तो आप इस आर्टिकल को लास्ट तक ध्यान से पढ़े, क्योंकि यह आर्टिकल आप सभी के लिए बहुत ही उपयोगी रहने वाला है क्योंकि आज हम आपको बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड ऑनलाइन अप्लाई करने के बारे के पूरा प्रोसेस बताएंगे। आइए दोस्तों बिना कोई देरी के आर्टिकल को जल्दी से शुरू करते हैं।

BOB एटीएम कार्ड की क्या जरुरत है ?

अगर आपने अभी तक अपना एटीएम कार्ड नहीं बनवाया है, और आपको बैंक से पैसा निकालने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तो आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि आप बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड ऑनलाइन अप्लाई कैसे कर सकते हैं।

आज के समय में सभी बैंकों के द्वारा अपने यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा मदद लाभ पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। आप एटीएम कार्ड के द्वारा एटीएम मशीन से आसानी से पैसे निकलवा सकते हो, इसके लिए आपको बैंक में जाने की जरूरत नहीं है।

अगर आपके पास बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड नहीं है तो आज हम आपको बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड ऑनलाइन अप्लाई करने के प्रोसेस के बारे में बताएंगे। जिनका इस्तेमाल करके आप बैंक आॅफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड अप्लाई कर सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें ?

आज से कुछ वर्ष पहले आपको बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड अप्लाई करने के लिए बैंकों में जाना पड़ता था। परंतु आज आप डिजिटल और बैंकिंग सुविधाओं के कारण घर बैठे बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड अप्लाई कर सकते हैं। अगर आप ऑनलाइन बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड अप्लाई करना नहीं जानते हैं तो हमारे द्वारा नीचे बताए गए steps को फॉलो करें।

स्टेप-1 BOB World एप्प डाउनलोड करें

सबसे पहले आपको Play Store पर जाकर ऊपर सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करके, वहां पर Bob world app को सर्च करना है। सर्च करने के बाद आपको सबसे ऊपर वाली ऐप को डाउनलोड कर लेना है।

स्टेप-2 एप्प में लॉगिन करें

अब आपको Bob world app को ओपन करके login कर लेना है। इसके लिए अपना बैंक का लॉगिन आईडी या एप्प का लॉगिन पिन का इस्तेमाल करें।

स्टेप-3 Cards के विकल्प को चुनें

Login करने के बाद आपको नीचे Cards का ऑप्शन शो होगा। आपको उस cards के ऑप्शन को सेलेक्ट कर देना है।

bank-of-baroda-atm-card-apply

स्टेप-4 debit card request को चुनें

अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको बहुत सारे विकल्प देखने को मिलेंगे। आपको debit card request के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

bank-of-baroda-atm-card-apply

स्टेप-5 एटीएम कार्ड का प्रकार चुनें

अब आपको card type के ऑप्शन पर क्लिक करना है। जिसमें आपके सामने बहुत सारे cards के नाम शो होंगे। आप जिस भी एटीएम कार्ड को बनवाना चाहते हो, उस को select कर लेना है।

bank-of-baroda-atm-card-apply

स्टेप-6 अपना नाम और पता लिखें

Select करने के बाद आपसे आपका address के बारे में पूछा जाएगा। और address से नीचे के ऑप्शन में आपको अपना Name लिख देना है। और नीचे प्रोसेस के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

bank-of-baroda-atm-card-apply

स्टेप-7 कन्फर्म बटन को चुनें

अब आपने ऊपर जो Name, address आदि जानकारी दी है उस जानकारी में कोई ग़लती तो नहीं है चेक करने के लिए आपको दिखाया जायेगा। अगर सभी जानकारी सही है तो आपको नीचे confirm के बटन पर क्लिक कर देना है।

bank-of-baroda-atm-card-apply

स्टेप-8 transaction pin एंटर करें

अब आपसे transaction pin मांगा जायेगा। आपको उस box में transaction pin को फिल कर देना है। फिल करने के बाद आपको Okay के विकल्प पर क्लिक कर देना है।

bank-of-baroda-atm-card-apply

स्टेप-9 बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड अप्लाई

Okay पर क्लिक करने के बाद आपको बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड ऑनलाइन अप्लाई हो जायेगा और 20 दिनों के अंदर आपका एटीएम कार्ड आपके बताए हुए address पर पहुंचा दिया जायेगा। इन सभी steps को फॉलो करके आप बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड के प्रकार

बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड निम्नलिखित प्रकार के होते हैं –

  1. NCMC एटीएम कार्ड।
  2. वीजा क्लासिक एटीएम कार्ड।
  3. बड़ौदा मास्टर प्लेटिनम एटीएम कार्ड।
  4. वीजा प्लेटिनम चिप एटीएम कार्ड।
  5. Rupay प्लेटिनम एटीएम कार्ड।

1. NCMC एटीएम कार्ड

NCMC एटीएम कार्ड के कार्य और उपयोग-

  • NCMC एटीएम कार्ड सह एटीएम कार्ड के रूप में काम करता है।
  • NCMC एटीएम कार्ड के द्वारा आप एटीएम मशीन से एक दिन में 15 हजार रुपए तक निकाल सकते हैं।
  • इस एटीएम कार्ड का इस्तेमाल आप रेल, बस, टोल, आदि जगह पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

2. वीजा क्लासिक एटीएम कार्ड

वीजा क्लासिक एटीएम कार्ड के लाभ और उपयोग-

  • इस वीजा क्लासिक एटीएम कार्ड का इस्तेमाल आप होटल, ऑनलाइन खरीदारी, यात्रा आदि में इस एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इस वीजा क्लासिक एटीएम कार्ड पर आपको विशेष प्रकार की छुट भी दी जाती है।
  • इस वीजा क्लासिक एटीएम कार्ड के द्वारा आप अपने बैंक ऑफ बड़ौदा अकाउंट से एक दिन में 25 हजार तक निकाल सकते हैं।

3. बड़ौदा मास्टर प्लेटिनम एटीएम कार्ड

बड़ौदा मास्टर प्लेटिनम एटीएम कार्ड के लाभ और उपयोग-

  • बड़ौदा मास्टर प्लेटिनम एटीएम कार्ड की एक खास विशेषता यह है कि आप इस कार्ड के द्वारा एक दिन में अपने बड़ौदा बैंक अकाउंट से 1 लाख रुपए तक की निकासी एटीएम के द्वारा निकाल सकते हैं।
  • इस कार्ड के द्वारा आप भारत और विदेशों में यात्रा, खरीदारी आदि पर एटीएम कार्ड सुविधाजनक प्रयोग कर सकते हैं।

4. वीजा प्लेटिनम चिप एटीएम कार्ड

वीजा प्लेटिनम चिप एटीएम कार्ड के उपयोग-

  • वीजा प्लेटिनम चिप एटीएम कार्ड का उपयोग करके आप किसी भी देश से कोई भी खरीदारी कर सकते हैं।
  • वीजा प्लेटिनम चिप एटीएम कार्ड के द्वारा आप टाइटिन, बोरोसिल आदि पर आपको बहुत से ऑफ़र्स प्रदान किए जाते हैं।
  • इस एटीएम कार्ड के द्वारा आप एक दिन में 50 हजार की नगद राशि को अपने बैंक अकाउंट से निकाल सकते हैं।

5. Rupay प्लेटिनम एटीएम कार्ड

Rupay प्लेटिनम एटीएम कार्ड के लाभ और उपयोग-

  • इस एटीएम कार्ड के द्वारा खरीदारी करने पर आपको बहुत से ऑफर प्रदान किए जाते हैं।
  • इस एटीएम कार्ड को आप ऑनलाइन खरीदारी, रेल, बस, हवाई यात्रा आदि जगहों पर उपयोग कर सकते हैं।
  • Rupay एटीएम कार्ड के द्वारा आप एक दिन में 20 हजार रुपए तक की निकासी प्रदान कर सकते हैं।

ऊपर हमने आपको कुछ एटीएम कार्ड के लाभ और उपयोग के बारे में बताया है। आप जिस भी एटीएम कार्ड को बनवाना चाहें, तो ऊपर हमने आपको ऑनलाइन एटीएम कार्ड अप्लाई करने के बारे में पूरा प्रोसेस बता दिया है। जिसका उपयोग करके आप आसानी से बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड को ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए जरूरी दस्तावेज

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम की सुविधाओं को प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको बैंक आॅफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड बनवाना होगा। बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड बनवाने के लिए कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। उन जरुरी दस्तावेजों की सूची इस प्रकार से है-

  • आधार कार्ड।
  • पिन कोड।
  • वोटर आईडी कार्ड।
  • आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर।
  • पता प्रमाण पत्र।
  • फोटो।
  • सिग्नेचर आदि।

अगर आप ऑनलाइन बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड अप्लाई करते हैं तो आपको ऊपर बताए गए जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। इन जरुरी दस्तावेजों से आप बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड अप्लाई कर सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा में बैलेंस चेक कैसे करें

बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कैसे चालू किया जाता है

बैंक ऑफ बड़ौदा का स्टेटमेंट कैसे चेक करें

बैंक ऑफ बड़ौदा में मोबाइल नंबर रजिस्टर कैसे करें

बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड अनब्लॉक कैसे करें

सामान्य प्रश्न FAQs

क्या बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड को ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं ?

हां, आप आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल की सहायता से बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड को अप्लाई कर सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड को ऑनलाइन अप्लाई करने के पूरे प्रोसेस को हमने ऊपर बहुत ही आसान शब्दों में बता दिया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड कितने दिनों में आ जायेगा ?

बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड को अप्लाई करने के बाद आपको 20 दिनों के अंदर एटीएम कार्ड मिल जायेगा। अगर 20 दिनों तक एटीएम कार्ड आपको नहीं मिलता है तो आप अपने गांव या शहर की डाक सेवा में जाकर अपने एटीएम कार्ड का पता कर सकते हैं।

BOB एटीएम कार्ड मिल जाने के बाद क्या करना होगा ?

BOB एटीएम कार्ड मिल जाने के बाद पिन बनाना होगा। इसे आप ऑनलाइन या एटीएम मशीन से बना सकते है। एटीएम का पिन नंबर जनरेट होने के बाद ही आप इसका उपयोग कर पाएंगे।

सारांश Conclusion

दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा यह आर्टिकल इस आर्टिकल के जरिए हमनें जाना, कि बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड को ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें? इस आर्टिकल में हमने आपको बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड को ऑनलाइन अप्लाई करने के बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार में बताई है।

अगर आपका इस आर्टिकल में कोई प्रश्न हैं तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है हम आपके कमेंट का जवाब जल्द देने का प्रयास करेंगे।

आपको बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड को ऑनलाइन अप्लाई करने के बारे में जानकारी सही से समझ में आ गई है तो इस अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। क्योंकि उन्हें भी बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड ऑनलाइन अप्लाई करने की जानकारी मिल सके। जय हिंद, जय भारत।

Banking Guru

हेलो दोस्तों, इस वेबसाइट पर आपको सभी बैंकों की इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और नई बैंकिंग सेवाओं का उपयोग आसान और सुरक्षित रूप से कैसे करना है, इसकी पूरी जानकारी मिलेगा।

Leave a Comment